NVS मीटिंग में शिक्षा मंत्री ने कहा – छठी से 12वीं के छात्रों को मिलेगी फ्री किताबें

25


शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज आयोजित नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) की कार्यकारी समिति की एक बैठक में एनवीएस से जुड़े समिति और विषयों के कई मुद्दों पर चर्चा की. एनवीएस की कार्यकारी समिति की बैठक में शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें

एनवीएस कार्यकारी समिति की बैठक में कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के छात्रों को मुफ्त पाठ्य पुस्तकों के प्रावधान, 9 वीं कक्षा के छात्रों को टैबलेट और हॉस्टल और स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए CSR फंड जुटाने के तरीकों पर चर्चा हुई.

नवोदय विद्यालय समिति की कार्यकारी समिति की 40 वीं बैठक की प्रमुख चर्चा बिंदुओं में पूर्वोत्तर, हिमालयी और जम्मू और कश्मीर के क्षेत्रों के लिए एक विशेष भर्ती अभियान शामिल है, अगले साल से एक नई स्थानांतरण नीति लागू करना और इंजीनियरिंग कैडर के लिए भर्ती नियमों में संशोधन शामिल है.

बैठक के दौरान, यह भी निर्णय लिया गया कि एनवीएस के पूर्व छात्रों को स्कूलों को अपनाने (adopt) के लिए “अनुरोध” किया जाएगा.

उनके सोशल मीडिया हैंडल में शिक्षा मंत्रालय ने कहा: “शिक्षा मंत्री डॉ आरपी निशंक ने नवोदय विद्यालय समिति की कार्यकारी समिति की 40 वीं बैठक की अध्यक्षता की.”

नवोदय विद्यालय समिति की कार्यकारी समिति की 40वीं बैठक में भाग लेने के दौरान, धोत्रे ने जोर दिया कि प्राथमिकता के आधार पर इन स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार किया जाना चाहिए.

मंत्री ने कहा,  ”कोरोना वायरस सुरक्षा और सावधानियां जारी रहेंगी. डिजिटल शिक्षा के प्रसार को पहुंच और गुणवत्ता के पहलुओं पर ध्यान देना चाहिए, ”





Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •