तेज और लगातार बारिश से मुंबई के बदलापुर में भी सड़कों पर पानी भर गया है. 

मुंबई:

मुंबई (Mumbai) और आसपास के इलाकों में लगातार भारी बारिश से जमजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. देर रात भारी बारिश से ठाणे जिले के भिवंडी सब्जी मंडी में पानी भर गया. इस वजह से सब्जियों को भारी नुकसान हुआ है. पानी मे कुछ लोग सब्जियां बटोरते हुए दिखाई दिए. तेज और लगातार बारिश से मुंबई के बदलापुर में भी सड़कों पर पानी भर गया है. 

यह भी पढ़ें

उधर, रत्नागिरी जिले के चिपलुन शहर में भी पानी भर गया. इसकी वजह से बाजार, रेलवे स्टेशन सब ठप पड़ गया है. बाजार पूरी तरह से बंद पड़े हैं. चिपलून शहर मे वशिष्ठी नदी का पानी घुस जाने से सभी सड़कें जलमग्न हो गई हैं. इतना ही नहीं कई रिहायशी इलाके तालाब में तब्दील हो गए हैं, जहां सिर्फ पानी ही पीनू नजर आ रहा है.

Weather Report: पश्चिम और मध्य भारत में हो सकती है भारी बारिश, मुंबई में ‘रेड’ अलर्ट

चिपलुन शहर के खेड़ तहसील की जगबुड़ी नदी भी भरकर बहकर रही है. सुबह 8 बजे खेड़ तहसील की जगबुड़ी नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी. सुबह में नदी में जलस्तर 7.75 मीटर था जबकि डेंजर लेवल 7 मीटर का है.

इस बीच, मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक पश्चिम और मध्य भारत में भारी वर्षा जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘रेड’ अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने महाराष्ट्र के पूर्वी विदर्भ क्षेत्र भंडारा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, यवतमाल समेत इस क्षेत्र के अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बताया कि यहां भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here