DRDO CEPTAM Tier I Exam 2019: स्थगित हुई MTS परीक्षा, यहां पढ़ें डिटेल्स

0


नई दिल्ली:

DRDO CEPTAM Tier I Exam 2019: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने MTS पद के लिए DRDO CEPTAM टियर I परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है.  COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण टीयर I (CBT) परीक्षा स्थगित कर दी गई है. संस्था द्वारा नई परीक्षा तिथि समय पर DRDO की आधिकारिक साइट drdo.gov.in पर जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें

आधिकारिक नोटिस में लिखा गया है, “कृपया ध्यान दें कि COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण Tier-I (CBT) परीक्षा योजना के अनुसार आयोजित नहीं की जा सकी. हालांकि, इसकी योजना बनाई जाएगी और समय-समय पर अस्थायी तिथियों की सूचना दी जाएगी, जो कि मौजूदा परिस्थितियों के अधीन है और समय-समय पर जारी किए गए सरकारी दिशानिर्देश COVID-19 महामारी से निपटने के संबंध में जारी किए जाएंगे.  ”

टीयर I परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीज़निंग एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस के प्रश्न होंगे. GI के लिए प्रश्नों की संख्या 35 और GA 30 है. परीक्षा की अवधि 90 मिनट के लिए होगी.

अनंतिम चयन उम्मीदवार के पद / श्रेणी / उप-श्रेणी के आधार पर टीयर- I परीक्षा में प्राप्त योग्यता के आधार पर होगा. टीयर- I के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40% और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 35% है.

वे अभ्यर्थी जो टीयर I परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे, वे टीयर II परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. उन्हें टीयर- I परीक्षा की मेरिट के आधार पर टीयर- II में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को  1:10 के अनुपात में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. (यहां पढ़ें आधिकारिक नोटिफिकेशन)



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •