Delhi में लगा 6 दिन का Lockdown, तो टॉप ट्रेंड करने लगा #DelhiCurfew, बने ऐसे Memes

3


Delhi में लगा कर्फ्यू, तो टॉप ट्रेंड करने लगा #DelhiCurfew, बने ऐसे Memes

Curfew In Delhi: दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमण के मामले बढ़ने पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पूरी दिल्ली (Delhi) में आज रात से लेकर अगले सोमवार तक संपूर्ण कर्फ्यू (Delhi Curfew) लगाया गया है. इस कर्फ्यू में बेवजह निकलने पर मनाही होगी और वीकेंड लॉकडाउन जैसे ही पाबंदियां होंगी. रविवार को दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 25,462 नए मामले सामने आए, इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी पहुंची गई है.

यह भी पढ़ें

संक्रमण की दर 29.74 प्रतिशत होने का मतलब है कि दिल्ली में लगभग प्रत्येक तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घोषणा करते ही ट्विटर पर #DelhiCurfew टॉप ट्रेंड करने लगा. यूजर्स ने ट्विटर पर ऐसे मीम्स (Delhi Curfew Memes) शेयर किए…

दिल्ली में लगाए गए एक हफ्ते के लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यह लॉकडाउन बड़ी त्रासदी से बचने के लिए लगाया गया है. उन्होंने कहा कि जब कोई रास्ता नहीं बचा था, तब लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया कि कोविड की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच दिल्ली में ICU बेड खत्म हो चुके हैं और दवाइयों की कमी हो रही है.

उन्होंने कहा कि ‘छोटा लॉकडाउन है, घबराए नहीं. मज़दूर भाई-बहन लौटकर न जाएं. केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है.’

बता दें, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 161 और मरीजों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए थे और 167 मरीजों की मौत हुई थी. दिल्ली में ये नए मामले सामने आने से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 8,53,460 हो गई है, वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,121 हो गई है. (इनपुट भाषा से भी)





Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •