Coronavirus India LIVE Updates: महाराष्ट्र में फैल रहा कोरोना, अब तक 52184 लोगों की मौत

1


महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों को कोरोनावायरस (Coronavirus) ने अपनी जद में लिया है. अभी तक 11.40 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 25.30 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) के कुछ राज्यों में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र इस फेहरिस्त में सबसे आगे है. महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 6,397 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 21,61,467 हो गए. राज्य में अब तक 52,184 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सोमवार से देश में 60 साल से ऊपर और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को टीका लगाने की कवायद शुरू हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में COVID-19 टीके की पहली खुराक ली और उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं.

Coronavirus Latest Updates in Hindi: 

Coronavirus LIVE News: भाजपा ने अपने मंत्रियों-नेताओं को कोविड-19 टीका लगवाने का सुझाव दिया

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, भाजपा ने अपने मंत्रियों और नेताओं को सुझाव दिया है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कोरोनावायरस के टीका लगवाएं. भाजपा ने साथ ही नेताओं को यह भी सुझाव दिया है कि अच्छा हो कि वे टीके का भुगतान स्वयं करें. यह सुझाव स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निजी अस्पतालों को 250 रुपये प्रति खुराक के हिसाब से शुल्क लेकर टीकाकरण की अनुमति देने के बाद दी गई.

Coronavirus LIVE: टीकाकरण का दूसरा चरण, पहले दिन लगा लगभग चार हजार लोगों को टीका

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, छत्तीसगढ़ में कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण के पहले दिन लगभग चार हजार लोगों को टीका लगाया गया. इनमें 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले वरिष्ठ नागरिक और 45 -59 वर्ष के ऐसे नागरिक शामिल हैं जिन्हें कोई दूसरी गंभीर बीमारी है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य के 60 सरकारी तथा 21 निजी अस्पतालों में सोमवार से टीकाकरण का दूसरा चरण प्रारंभ हो गया.



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •