30.1 C
Delhi
Saturday, June 3, 2023

3 किलो का है ये केला! छोटे बच्चे के बराबर है एक, क्या आप अकेले 1 केला खा पाएंगे? देखें वायरल वीडियो

Must read


 इंस्टेंट एनर्जी चाहिए हो या फिर कुछ अच्छा खाने का मन कर रहा हो तो ज्यादातर लोग केला खाना पसंद करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे केले से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसे खाने में आप के पसीने छूट जाएंगे. शर्त लगा लीजिए एक इंसान तो इस पूरे केले को खत्म ही नहीं कर सकता. आज हम आपको दिखाते हैं दुनिया के सबसे बड़े केले का वीडियो, जिसका वजन 1 छोटे बच्चे के बराबर है और इसे खाना किसी एक आदमी के बस की बात तो बिल्कुल भी नहीं है. तो चलिए देर किस बात की आप भी देखिए जायंट केले का वीडियो.

यह भी पढ़ें

 एक छोटे बच्चे के बराबर है इसके लिए का वजन

ट्विटर पर Manak Gupta नाम के यूजर ने लार्जेस्ट बनाना का यह वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक शख्स इस बड़े से केले को हाथ में लेकर लोगों के पास पहुंचता है, जो इसे खाने की कोशिश करते हैं. लेकिन कोई भी इसे पूरा नहीं खा पाता है. इस वीडियो में आगे ऑस्ट्रेलिया के पापुआ न्यू गिनी द्वीप के कुछ क्लिप दिखाए जाते हैं, जहां पर इन केले के पौधों को बड़ा किया जाता है और उसमें केले लगते हैं. जिनकी लंबाई 1 हाथ के बराबर होती है.

गिनीज बुक में दर्ज हुआ रिकॉर्ड 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने केले के पौधे की सबसे बड़ी प्रजाति के रूप में न्यू पापुआ गिनी के इन पौधों के नाम को दर्ज किया है. बताया जाता है कि इस पौधे पर लगने वाले केले का वजन लगभग 3 किलो होता है, जो एक नवजात शिशु के बराबर होता है. हालांकि, इस फल को पकने में 5 साल लगते हैं इसलिए इसका ज्यादा व्यापार नहीं किया जाता है. बताया जाता है कि इस पौधे का तना 15 मीटर ऊंचा होता और पत्तियां भी जमीन से 20 मीटर ऊंची होती हैं।

वायरल हुआ लार्जेस्ट केले का वीडियो 

सोशल मीडिया पर बड़े से बनाना का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 38 सेकंड के इस वीडियो को 88 हज़ार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने कमेंट कर लिखा इतना बड़ा Banana, तो वहीं दूसरे ने लिखा कि अच्छी जानकारी शेयर की गई. वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि,  5 साल में पकने वाले इस केले को खाने में कम से कम 5 दिन तो लगेंगे ही. 





Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article