20.1 C
Delhi
Friday, March 31, 2023

कैमरे में कैद : इंदौर के होटल में करणी सेना ने रोका रैपर एमसी स्टेन का कॉन्सर्ट

Must read



करणी सेना के सदस्यों ने इंदौर के एक होटल में रैपर एमसी स्टेन के संगीत समारोह में हंगामा किया. उन्होंने यह एमसी स्टेन पर यह आरोप लगाया कि वे अपने गीतों में अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं. हालात बिगड़ने से स्टेन को शो बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा. एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को रात में हुई इस घटना के बाद शहर की पुलिस ने शनिवार को संगठन के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, हालांकि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इंदौर में मशहूर रैपर एमसी स्टैन के लाइव परफर्मेंस को भारी बवाल कर बीच में रुकवाने पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं के खिलाफ शनिवार को पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है. चश्मदीदों ने बताया कि करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने स्टैन की प्रस्तुति के दौरान लसूड़िया क्षेत्र के एक होटल में शुक्रवार रात यह आरोप लगाते हुए बवाल किया कि वह अपने गानों में गालियों का इस्तेमाल करते हुए युवाओं के बीच अश्लीलता फैला रहे हैं.

चश्मदीदों के मुताबिक, हंगामे के चलते आयोजकों को खुले आकाश तले हो रहा यह कार्यक्रम बीच में ही रोकना पड़ा जिससे रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ के 16वें संस्करण के विजेता रैपर को देखने-सुनने आए उनके प्रशंसकों में खासी नाराजगी देखी गई. चश्मदीदों ने बताया कि पुलिस ने होटल के आस-पास हंगामा कर रहे लोगों पर हल्का लाठी चार्ज कर काबू पाया.

इंदौर के लसूड़िया क्षेत्र के एक होटल में हुई घटना
लसूड़िया पुलिस थाने के उप निरीक्षक आरएस दंडोतिया ने बताया कि होटल के एक सुरक्षाकर्मी की शिकायत पर भारतीय दंड विधान की धारा 451 (कारावास से दण्डनीय अपराध करने के लिए किसी परिसर में जबरन घुसना), धारा 294 (गाली-गलौज), धारा 506 (धमकाना) तथा अन्य सम्बद्ध प्रावधानों में एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि प्राथमिकी के दो नामजद आरोपियों में करणी सेना के स्थानीय नेता-दिग्विजय सिंह और राजा सिंह शामिल हैं, जबकि बवाल के वीडियो फुटेज देखकर अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है.

दंडोतिया ने बताया कि करणी सेना कार्यकर्ताओं पर स्टैन के कार्यक्रम में जबरन घुसने के बाद वहां मौजूद लोगों से गाली-गलौज करने, उन्हें धमकाने और गमले तोड़ने के आरोप हैं. उप निरीक्षक ने बताया कि करणी सेना कार्यकर्ताओं के बवाल के मद्देनजर स्टैन को बीच कार्यक्रम में ही मंच छोड़ना पड़ा था.

हंगामे के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें से एक वीडियो में करणी सेना के कार्यकर्ता स्टैन की रवानगी के बाद उनके कार्यक्रम के खाली मंच पर चढ़कर इस पर कब्जा करते दिखाए दे रहे हैं.

एमसी स्टैन ली पर गानों में गालियों का इस्तेमाल करने का आरोप
करणी सेना के जिलाध्यक्ष अनुराग प्रताप सिंह राघव ने कहा, ‘‘एमसी स्टैन अपने गानों में गालियों का इस्तेमाल करते हुए युवाओं के बीच अश्लीलता फैला रहे हैं. इसके मद्देनजर हमने कार्यक्रम आयोजकों, होटल प्रबंधन और पुलिस-प्रशासन को पहले ही सूचना दे दी थी कि अगर स्टैन ने इंदौर में अपनी प्रस्तुति के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, तो करणी सेना उन्हें जूते मारेगी.”

राघव ने आरोप लगाया कि स्टैन ने इंदौर में अपनी पेशकश के दौरान युवा दर्शकों के सामने गंदी गाली का प्रयोग किया और अभद्र भाषा वाले गाने गाए.

उधर, स्टैन के कार्यक्रम में करणी सेना कार्यकर्ताओं के बवाल को लेकर युवा रैपर के प्रशंसक सोशल मीडिया पर आक्रोश जता रहे हैं और उनके इस बर्ताव पर सवाल उठा रहे हैं. स्टैन के प्रशंसक उनके साथ एकजुटता जताने के लिए ‘‘पब्लिक स्टैंड्स विद एमसी स्टैन’ (जनता, एमसी स्टैन के साथ है) के संदेश के साथ लगातार पोस्ट साझा कर रहे हैं.



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article