12.1 C
Delhi
Thursday, January 26, 2023

फिर चर्चा में आई PM मोदी की पगड़ी, आज बसंत पंचमी के रंग में रंगे दिखे प्रधानमंत्री

Must read



नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्‍वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस जैसे विशेष अवसरों पर खास पगड़ी में नजर आते हैं. गणतंत्र दिवस 2023 के समारोह में भी पीएम मोदी एक खास और बेहद आकर्षक पगड़ी में नजर आ रहे हैं. आज बसंत पंचमी के अवसर पर गणतंत्र दिवस परेड समारोह में पीएम मोदी की पगड़ी बसंती संदेश दे रही है. पीएम मोदी अब तक बंधेज वर्क की पगड़ी में ज्‍यादा नजर आए हैं. आज भी उनकी पगड़ी बंधेज वर्क की ही है. पगड़ी में पीला और केसरिया रंग नजर आ रहा है.       

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री की पगड़ी यानि साफा हर बार चर्चा का विषय रहता है. इससे पहले 2015 से 2022 तक की बात करें, तो पीएम मोदी हर बार एक अलग और आकर्षक ड्रेस में ही नजर आए हैं. 2015 में गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रंगीन राजस्थानी बंधनी पगड़ी पहनी थी.

वर्ष 2016 में गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पीले रंग की पगड़ी पहनी थी. 2017 में गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने गुलाबी रंग में सफेद बॉर्डर वाली पगड़ी पहनी थी. 2018 के गणतंत्र दिवस में रंगीन पगड़ी पहनी थी, जिसमें लाल और पीला रंग ज्‍यादा था. साल 2019 में गणतंत्र दिवस पर सुनहरी धारियों वाली लाल रंग की पगड़ी पहनी थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय समर स्मारक जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल अनिल चौहान और तीनों रक्षा सेवाओं के प्रमुख भी मौजूद थे.

केसरिया और पीले रंग का साफा पहने प्रधानमंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद वहां आगंतुक पुस्तिका में हस्ताक्षर भी किए. उनके साफे पर हरे और नीले रंग का डिजाइन भी नजर आया. इसके बाद प्रधानमंत्री गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए कर्तव्य पथ पहुंचे, उनके वहां पहुंचने के कुछ ही देर बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कर्तव्य पथ पर मुख्य समारोह स्थल पहुंचीं। प्रधानमंत्री ने उनकी अगवानी की.





Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article