10.1 C
Delhi
Thursday, January 26, 2023

कर्ज में डूबी कंपनी फ्यूचर रिटेल के चेयरमैन और डायरेक्टर किशोर बियानी ने दिया इस्तीफा

Must read


 किशोर बियानी (Kishore Biyani) साल 2007 से फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (Future Retail Ltd) से जुड़े थे.

नई दिल्ली:

उद्योगपति किशोर बियानी (Kishore Biyani) ने फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (Future Retail Ltd) के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कर्ज में डूबी कंपनी के चेयरमैन और डायरेक्टर पद छोड़ दिया है. फ्यूचर ग्रुप (Future Group) मौजूदा समय में  एनसीएलटी के समक्ष दिवालिया कार्यवाही से गुजर रही है. फ्यूचर रिटेल को बैंक ऑफ इंडिया से मिले कर्ज की चूक करने पर दिवाला कार्यवाही का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें

फ्यूचर रिटेल ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में यह जानकारी दी है. कंपनी ने कहा है कि उसके एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर किशोर बियानी ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब उनके इस्तीफे को इंसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (Insolvency and Bankruptcy Code) यानी आईबीसी (IBC) के तहत कमिटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC)  के समक्ष रखा जाएगा.

किशोर बियानी साल 2007 से फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) से जुड़े थे. उन्हेने इस्तीफा पत्र में इमोशल बाते कही हैं. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण बिजनेस परिस्थितियों के नतीजे के रूप में कंपनी कॉरपोरेट इंसॉल्वेंसी रेजोल्यूशन प्रोसेस (Corporate Insolvency Resolution Process) का सामना कर रही है.


किशोर बियानी ने कंपनी के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल को लिखे अपने इस्तीफे में कहा, " कंपनी हमेशा से मेरा  पैशन रही है और मैंने इसके डेवलपमेंट के लिए अपना सब कुछ लगा दिया. लेकिन मुझे सच्चाई को स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा."



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article