7.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023

Pathaan Movie Review: शाहरुख की ‘पठान’ में एक्शन, रोमांच और देशभक्ति का जबरदस्त कॉकटेल, पढ़ें फिल्म समीक्षा

Must read



नई दिल्ली :

Pathaan Movie Review: शाहरुख खान ने अपने फैन्स को चार साल तक का लंबा इंतजार करवाया. उनकी आखिरी फिल्म ‘जीरो’ थी. फिल्म में उन्हें वो शाहरुख खान नहीं दिखा, जिसके वह दीवाने थे. कहानी के मोर्चे पर भी फिल्म कमजोर साबित हुई थी. इस वजह से फैन्स ने फिल्म को सिरे से नकार दिया था. लेकिन शाहरुख खान ने चार साल तक फैन्स को इंतजार करवाया. अपने लिए स्क्रिप्ट ढूंढने में कड़ी मशक्कत की. फैन्स के मिजाज को समझने की जुगत लगाई. फिर किंग खान ने एक्शन जॉनर को चुना और वह करिश्मा कर दिखाया जिसका उनके फैन्स को लंबे समय से इंतजार था. ‘पठान’ बॉलीवुड की परफेक्ट मसाला फिल्म है, जिसमें एक्शन, रोमांस और देशभक्ति के साथ ही टाइगर यानी सलमान खान की मजबूत मौजूदगी है.

यह भी पढ़ें

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ की कहानी एक एजेंट और उसके मिशन की है. जिसे देश के दुश्मन के मंसूबों पर पानी फेरना है. यह देश का दुश्मन है जॉन अब्राहम जो कॉन्ट्रेक्ट लेकर अपने खतरनाक मंसूबों को अंजाम देता है. लेकिन इसकी राह का रोड़ा बनता है पठान यानी शाहरुख खान. उसका साथ देती है दीपिका पादुकोण. इस तरह फिल्म की कहानी एक्शन और रोमांच से भरी है, जिसमें टाइगर यानी सलमान खान की एंट्री भी है. कई तरह के रहस्य भी फिल्म में पिरोए गए हैं. डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने ‘पठान’ को मसाला फिल्म बनाया है. उन्होंने इंटरनेशनल लेवल के एक्शन सीक्वेंस शूट किए हैं. शाहरुख खान का एटीट्यूड और पठान का अंदाज फिल्म की कहानी में मौजूद खामियों को काफी हद तक छिपा देता है.

शाहरुख खान एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी एक्टिंग में खास स्वैग और एटीट्यूट रहता है. ‘पठान’ में उनकी यह दोनों यूएसपी साफ नजर आती है. फिर शाहरुख खान का एक्शन अंदाज बेमिसाल रहा है. जिस तरह की कमबैक फिल्म की बादशाह को दरकार थी, वह ‘पठान’ ही है. वह हर फ्रेम में खूब जमे हैं. जॉन अब्राहम जब भी यशराज फिल्म्स के साथ आते हैं तो कुछ खास कर ही जाते हैं. ऐसा ही ‘पठान’ में भी है. उन्होंने शानदार तरीके से अपने इस किरदार को निभाया है, इसमें जमे भी हैं. दीपिका पादुकोण एक्शन से लेकर रोमांस तक में कमाल लगी हैं. उन्होंने दिखा दिया है कि उन्हें एक्टिंग के सारे गुर आते हैं. फिल्म में आशुतोष राणा और डिम्पल कपाड़िया ने भी अच्छा काम किया है.

फिल्म के गाने पहले ही फैन्स के बीच पॉपुलर हो चुके हैं और सुनने में अच्छे लगते हैं. लेकिन फिल्म का पूरा फोकस शाहरुख खान और स्टाइलिश एक्शन पर है. इस तरह सिद्धार्थ आनंद ने शाहरुख खान के फैन्स के लिए जो मसालेदार पैकेज तैयार किया है, वह परफेक्ट है. फिर इसमें टाइगर सलमान खान का छौंक भी है, यह मत भूलिएगा. पठान फिल्म से उन लोगों को जरूर निराशा हो सकती है जो ‘बायकॉट पठान’ पर काम कर रहे थे क्योंकि इसकी कहानी इसका मुंहतोड़ जवाब है.

रेटिंग: 3.5/5 स्टार
डायरेक्टर: सिद्धार्थ आनंद
कलाकार: शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, आशुतोष राणा, डिम्पल कपाड़िया और सलमान खान



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article