10.1 C
Delhi
Thursday, January 26, 2023

Kitchen Tips: मशरूम को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए आजमाएं ये आसान टिप्स

Must read


Kitchen Tips: मशरूम से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

खास बातें

  • मशरूम को लंबे समय तक कैसे स्टोर करें.
  • मशरूम सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं.
  • इन टिप्स की मदद से स्टोर करें मशरूम.

How To Store Mushrooms: मशरूम उन सब्जियों में से एक है जिसका एक अलग टेक्सचर और फ्लेवर है और इसे कई तरीकों से तैयार किया जा सकता है. आप इनसे कुछ हरी मटर के साथ एक स्वादिष्ट करी बना सकते हैं, इसे पिज्जा टॉपिंग के रूप में उपयोग करते हैं या बस उन्हें भूनते हैं, मशरूम हमेशा अच्छे लगते हैं. अपने यूनिक टेस्ट के कारण, मशरूम को अक्सर सूप, पास्ता और यहां तक कि बिरयानी में भी डाला जाता है, जिससे ये डिश और भी स्वादिष्ट बन जाती हैं. हम में से बहुत से लोग घर के बने मशरूम डिशेज को प्रेफर कर टेस्ट लेना पसंद करते हैं. लेकिन, जबकि मशरूम बनाने का प्रोसेस वाइडली जाना माना है. इन सब्जियों को स्टोर करना काफी मुश्किल हो सकता है.

 

यह भी पढ़ें

आपने उन छोटे प्लास्टिक के कंटेनर या बैग में मशरूम खरीदे होंगे. वे एक या दो दिन तक फ्रेश रहते हैं लेकिन उसके बाद मशरूम खराब होने लगते हैं. जब आप मशरूम पर काले धब्बे देखते हैं या जब वे चिपचिपे या झुर्रीदार हो जाते हैं, तो यह एक संकेत है कि वे खाने के लिए बहुत अच्छे नहीं हैं. फ्रिज में रखना मशरूम या किसी अन्य सब्जी की लाइफ को थोड़ा बढ़ाने का एक सामान्य तरीका है. हालांकि यह तरीका प्रभावी है, लेकिन यह कुछ हद तक ही मदद करता है. 

Hypertension Diet: हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए रोज खाएं ये चीजें, मिलेंगे कई अन्य फायदे

अगर आप भी अपने मशरूम को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए स्ट्रग्लिंग कर रहे हैं, तो शेफ पंकज भदौरिया द्वारा साझा किए गए इस टिप्स को देखें.

शेफ, एक इंस्टाग्राम रील में कहती हैं कि मशरूम में पानी की मात्रा अधिक होती है जिसके कारण उनकी शेल्फ लाइफ कम होती है. उन्हें सॉफ्ट और क्रंची रखने के लिए, पहले एक एयर-टाइट कंटेनर लें और उसमें कुछ टिश्यू पेपर का उपयोग करके लाइनिंग करें. शेफ के मुताबिक, इससे मशरूम लंबे समय तक चलेंगे क्योंकि टिश्यू पेपर पानी में भीग जाएंगे. अगले स्टेप में, मशरूम के ऊपर कुछ टिश्यू पेपर रखें, कंटेनर को ठीक से बंद करें और उन्हें रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें. 

Reheating Tea Side Effects: आखिर बची हुई चाय को दोबारा गर्म करके क्यों नहीं पीना चाहिए? यहां जानें…

शेफ का कहना है कि इस तरीके से मशरूम की शेल्फ लाइफ को एक हफ्ते तक बढ़ाया जा सकता है. तो, अब आपको अपने मशरूम के खराब होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है और एक हफ्ते के बाद भी आसानी से कुछ स्वादिष्ट डिश बना सकते हैं.

Featured Video Of The Day

वरुण धवन-नताशा दलाल की एनिवर्सरी पार्टी में पहुंचे जान्हवी, सारा, अनिल कपूर समेत अन्य





Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article