21.1 C
Delhi
Friday, February 3, 2023

कर्ज में डूबी फ्यूचर रिटेल के चेयरमैन और डायरेक्टर किशोर बियानी ने दिया इस्तीफा

Must read


किशोर बियानी को भारत में रिटेल किंग के रूप में भी जाना जाता था.

नई दिल्ली:

उद्योगपति किशोर बियानी ने कर्ज में डूबी फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के निलंबित निदेशक मंडल के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. यह कंपनी मौजूदा समय में दिवाला कार्यवाही का सामना कर रही है. फ्यूचर रिटेल ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि कंपनी के ‘कार्यकारी चेयरमैन एवं निदेशक’ बियानी ने अपना त्यागपत्र सौंपा है. अब ऋणशोधन अक्षमता एवं दिवाला संहिता (आईबीसी) के तहत उनके इस्तीफे को ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) के समक्ष रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें

कंपनी के समाधान पेशेवर को 24 जनवरी, 2023 को ईमेल के जरिये यह सूचना मिली. एफआरएल को बैंक ऑफ इंडिया से मिले कर्ज की चूक करने पर दिवाला कार्यवाही का सामना करना पड़ा. 2007 से फ्यूचर रिटेल लिमिटेड से जुड़े किशोर बियानी ने अपनी भावनात्मक विदाई में कहा कि कंपनी दुर्भाग्यपूर्ण व्यावसायिक स्थिति के परिणामस्वरूप CIRP (कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया) का सामना कर रही है. कंपनी हमेशा मेरा जुनून रही है और मैंने इसके विकास के लिए सब कुछ किया, मुझे वास्तविकता को स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा.

61 साल के किशोर बियानी ने कर्जदाताओं को भी सहयोग करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि मेरे इस्तीफे के बावजूद मैं हरसंभव मदद के लिए उपलब्ध रहूंगा जो मेरे द्वारा अपने सीमित संसाधनों और कंपनी से संबंधित किसी भी मुद्दे को हल करने की क्षमता के साथ किया जा सकता है.

किशोर बियानी को भारत में रिटेल किंग के रूप में भी जाना जाता था. उन्हें भारत में आधुनिक खुदरा क्षेत्र के अग्रणी के रूप में जाना जाता है.

एफआरएल ने बिग बाजार, ईजीडे, फूडहॉल जैसे ब्रांडों के तहत हाइपरमार्केट सुपरमार्केट और होम सेगमेंट दोनों में कई रिटेल फॉर्मेट का संचालन किया. अपने चरम पर FRL लगभग 430 शहरों में 1500 से अधिक आउटलेट्स का संचालन कर रहा था.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जगमगाया सुप्रीम कोर्ट



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article