10.1 C
Delhi
Thursday, January 26, 2023

Zomato ने कर्मचारियों की छंटनी के बाद निकाली बंपर जॉब वैकेंसी, जानें क्या है कंपनी का प्लान

Must read


नई दिल्ली:

दुनियाभर में मंदी की आहट के बीच एक तरह कई आईटी कंपनियां और स्टार्टअप्स कॉस्ट कटिंग के लिए अपने कर्मचारियों की लगातार छंटनी कर रही हैं. वहीं, इस बीच दिग्गज फूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमैटो (Zomato) में नए कर्मचारियों की हायरिंग की जी रहा है. ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमैटो लिमिटेड (Zomato Limited) ने अलग-अलग पदों पर 800 जॉब वैकेंसी (Job Vancancies) की घोषणा की है. कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने एक लिंक्डइन पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है.  दीपिंदर गोयल ने कहा कि ग्रोथ मैनेजर, प्रोडक्ट ओनर, चीफ ऑफ स्टाफ से लेकर सीईओ, जनरलिस्ट और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर जैसे रोल के ऐप्लिकेशन ओपन है.

यह भी पढ़ें

इससे पहले गुरुग्राम स्थित कंपनी ने अपनी एनुअल रिव्यू प्रोसेस के तहत अपने कर्मचारियों के लगभग 3% या 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाले का फैसला किया. इस नई वैकेंसी के तहत  कंपनी की योजना ज़ोमैटो, ब्लिंकिट और हाइपरप्योर जैसे ‘इटरनल’ ब्रांड के सीईओ नियुक्त करने की है.

कंपनी ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब भारत में कई स्टार्टअप प्रॉफिटिबल बनने के लिए रिकंस्ट्रटिंग स्ट्रैटजी के तहत अपने कर्मचारियों की संख्या कम कर रहे हैं. हाल ही में फूड एंड ग्रॉसरी डिलीवरी कंपनी स्विगी ने अपने 380 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है. इसके साथ ही बायजू, वेदांतु, अनएकेडमी और शेयरचैट ने भी ने अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती की है.

वहीं, वैश्विक स्तर पर, मेटा, ट्विटर, अमेज़ॅन, स्पॉटिफाई, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों ने भारी संख्या में अपने कर्मचारियों की छंटनी की है.

Featured Video Of The Day

किरेन रिजिजू ने कहा- जजों की नियुक्ति को लेकर रिपोर्ट को जगजाहिर करना सही नहीं 



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article