10.1 C
Delhi
Thursday, January 26, 2023

Puffed Rice/Kadle Puri/Murmure: यूं बनते हैं भेल पूरी वाले कुरकुरे मुरमुरे, देखें इंटरनेट पर Viral Video

Must read


Murmure: वीडियो में, हम रेत से लोडेड लोहे की कढ़ाई को मिट्टी के चूल्हे पर रखे हुए देख सकते हैं.

खास बातें

  • वीडियो में देखें कैसे बनते हैं मुरमुरे.
  • मुरमुरे से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.
  • इस वायरल वीडियो को 789 हजार लाइक्स मिले.

Puffed Rice/Kadle Puri/Murmure: मुरमुरा इंडियन किचन में सबसे आम फूड्स में से एक है. आप इसे भेल पुरी, झाल मुरी आदि के रूप में या ऐसे ही खा सकते हैं. आप इसे गुड़ में मिलाकर भी स्वादिष्ट मुरमुरे के लड्डू बना सकते हैं. इसे पफ्ड राइस भी कहा जाता है, मुरमुरा चावल के दानों से बना होता है- जो इसे एक ही समय में पेट भरने वाला और लाइट बनाता है. जो चीज मुरमुरा को और अधिक पॉपुलर बनाती है वह है इसकी पहुंच और सामर्थ्य. आपको मुरमुरा का एक पैकेट आसपास के हर किराने की दुकान से मिल जाएगा. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि मुरमुरा कैसे बनता है? सोशल मीडिया की बदौलत हमारे पास इसका जवाब है. हाल ही में हमारे सामने एक वीडियो आया जिसमें एक मुरमुरा फैक्ट्री के किचन को दिखाया गया है. वीडियो को नासिक स्थित एक कंटेंट क्रिएटर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल “_veggie_bite_” से शेयर किया है.

 

वीडियो में, हम रेत से लोडेड लोहे की कढ़ाई को मिट्टी के चूल्हे पर रखे हुए देख सकते हैं. फिर एक व्यक्ति ने चावल के दानों का एक पोर्शन लिया, उसमें कुछ मिला कर रेत पर डाल दिया. चावल के दाने और रेत को तब तक एक साथ मिलाया जाता है जब तक कि चावल का दाना फूल न जाए. एक बार हो जाने के बाद, व्यक्ति ने तुरंत एक बड़ी जालीदार छलनी से मुरमुरा को छान लिया. वीडियो कैप्शन में लिखा है, “मुरमुरा/पफ्ड राइस मेकिंग”. 

नारियल के कटोरे में बनाई Coconut Tea, इंटरनेट पर दीवाने हो रहे लोग, 47.2M बार देखा Video

वीडियो यहां देखेंः

काफी इंट्रेस्टिंग प्रोसेस है, है ना? यह वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया, जिसमें 789 हजार लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिले. इंटरनेट पर लोग मुरमुरा बनाने में लगने वाले शारीरिक श्रम से इंप्रेस दिखे. 

Zomato Instant Service: 10-मिनट की इंस्टेंट सर्विस बंद करने को लेकर ज़ोमैटो ने जारी किया बयान, यहां देखें रिपोर्ट

“वे इतने गर्म बर्तन कैसे संभालते हैं? वे बहुत मेहनती हैं! इसकी सराहना करें!” एक कमेंट पढ़ें. एक अन्य यूजर ने लिखा, “ज्यादातर जिम जाने वाले लड़कों से बेहतर उनके हाथ हैं!!!” एक तीसरे कमेंट में लिखा था, “इतने सारे अज्ञात लोगों द्वारा इतनी मेहनत की जा रही है और हम फाइनल प्रोडक्ट का आनंद लेते हैं जैसे कि यह हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है. और फिर भी, हम एक से अधिक तरीकों से आलोचना करते हैं!”

वीडियो पर आपके क्या विचार हैं? नीचे कमेंट में इसे हमारे साथ साझा करें. 

Featured Video Of The Day

PM मोदी पर BBC की डॉक्‍यूमेंट्री को लेकर विवाद, JNU छात्रसंघ ने रखा स्‍क्रीनिंग का कार्यक्रम 





Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article