16.1 C
Delhi
Wednesday, February 1, 2023

14 साल के आदित्य हैं दिव्यांग, मगर आवाज़ है बेहद सुरीली, 500 स्टेज शो कर चुके हैं, पीएम हैं फैन

Must read



कहते हैं कि इस धरती पर रहने वाले सभी इंसान बेहद ख़ास होते हैं. कोई पढ़ाई में तेज होता है तो कोई खेल-कूद में. कोई गाने में बेहतरीन होता है तो कोई डांस. कहने का मतलब ये है कि हर किसी के अंदर कोई न कोई खासियत होती है. देश में गणतंत्र दिवस आने वाला है. इसकी तैयारियां बड़ी जोर-शोर से चल रही हैं. इसी बीच देश के 11 बच्चों को सम्मानित भी किया गया है. पीएम मोदी ने सभी बच्चों की कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है. आदित्य सुरेश नाम के बच्चे की कहानी लोगों के लिए प्रेरणा है.

क्या है आदित्य सुरेश की कहानी?

आदित्य सुरेश की उम्र 14 साल है. ये एक बेहतरीन गायक हैं. सबसे दुखद बात ये है कि हड्डियों में दिक्कत होने के कारण इनका शारीरिक विकास नहीं हो पाया. इन सबके बावजूद आदित्य ने ज़िंदगी से हार नहीं मानी. इन्होंने संगीत को अपनी ज़िंदगी बना ली. संगीत से इन्होंने इतना लगाव रखा कि देश के पीएम भी प्रभावित हुए

Aadithya Suresh की प्रशंसा की

पीएम मोदी भी हैं आदित्य सुरेश के फैन हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है- आदित्य सुरेश, हमें गर्व है. आपने जो हिम्मत दिखाई है, वो बहुत ही सराहनीय है. हड्डियों में दिक्कत होने के बावजूद आप हताश नहीं हुए. आपने संगीत को ज़िंदगी बना ली. करीब 500 से ज़्यादा प्रोग्राम में शामिल होकर आपने कई लोगों को प्रभावित किया है.

पीएम के इस ट्वीट पर कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं.  एक यूज़र ने कहा- वाकई में इस बच्चे से काफी खुश हूं. इस बच्चे ने पूरे देश को एक प्रेरणा दी है.





Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article