10.1 C
Delhi
Thursday, January 26, 2023

भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए M. Gauravi Reddy को मिला ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’

Must read


M. Gauravi Reddy एक बेहतरीन नृत्यांगना हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात बुधवार शा‍म को देश के 11 ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ (PMRBP) के विजेताओं से हुई. इन विजेताओं ने अपनी मेहनत और लगन से देश में एक अलग पहचान बनाई. जानकारी के मुताबिक,  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को इन 11 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (PMRBP) से सम्मानित किया था. हर साल यह पुरस्‍कार इनोवेशन, सोशल सर्विस, आर्ट एंड कल्‍चर, खेल और वीरता के लिए दिया जाता है. 11 बच्चों में एम.गौरवी रेड्डी भी शामिल हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इनके बारे में जानकारी दी.

यह भी पढ़ें

भारतीय संस्कृति को बढ़ाने के लिए M. Gauravi Reddy को शुभकामनाएं दीं

M. Gauravi Reddy ने देश की विरासत को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. ये तेलंगना की रहने वाली हैं. अभी इनकी उम्र 17 साल ही है. ये 2016 में अंतरराष्ट्रीय नृत्य परिषद (यूनिसेफ ग्रीस) में नामांकित होने वाली सबसे कम उम्र (12 साल) की बच्ची बनीं. एक कुशल नृत्‍यांगना के रूप में उन्होंने कई मंचों पर शास्त्रीय नृत्य का प्रदर्शन किया.

पीएम मोदी ने M. Gauravi Reddy की बड़ाई करते हुए लिखा है- M. Gauravi Reddy एक बेहतरीन नृत्यांगना हैं. भारतीय संस्कृति के कई रूपों को इन्होंने प्रस्तुत किया है. हमें बेहद खुशी है कि आपको प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (PMRBP) मिला है.

Featured Video Of The Day

फिल्म पठान ने एडवांस बुकिंग में ही तोड़े कई रिकॉर्ड, फिल्म समीक्षकों ने बताई ये वजह





Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article