15.1 C
Delhi
Wednesday, February 8, 2023

फ्लाइट में पेशाब करने की दूसरी घटना को रिपोर्ट नहीं करने पर एयर इंडिया पर ₹10 लाख का जुर्माना

Must read


डीजीसीए ने एयर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है

नई दिल्‍ली :

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने पिछले माह की उस घटना को रिपोर्ट नहीं करने के लिए एयर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है जब पेरिस-दिल्ली फ्लाइट में एक महिला की खाली सीट पर एक शख्‍स ने कथित तौर पर कंबल पर पेशाब कर दिया था. DGCA की ओर से कहा गया है कि टाटा द्वारा संचालित एयरलाइन ने 6 दिसंबर की इस घटना को अपनी आंतरिक समिति को भेजने में देरी की. 26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में एक महिला सह-यात्री पर एक अन्य व्यक्ति द्वारा कथित रूप से पेशाब करने के बाद, एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री के सीट पर पेशाब करने की यह दूसरी घटना थी. मीडिया में आने से पहले एयर इंडिया ने डीजीसीए को इन घटनाओं की सूचना नहीं दी थी. 

यह भी पढ़ें

डीजीसीए को 6 दिसंबर की इस घटना के बारे में तब बताया गया था जब उसने एयर इंडिया से इस बारे में विवरण मांगा। था. डीजीसीए की ओर से एक बयान में कहा गया है, “एयर इंडिया ने इस घटना को तब तक रिपोर्ट नहीं किया जब तक डीजीसीए ने 5 जनवरी 2023 को उनसे इस घटना की रिपोर्ट नहीं मांगी.” बयान में कहा गया है, “एयरलाइन के जवाब से यह स्पष्ट हो गया कि उसने “डीजीसीए के अनुसार अनियंत्रित यात्रियों से निपटने से संबंधित प्रावधानों” का पालन नहीं किया.”

डीजीसीए ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि गत 6 दिसंबर को एयर इंडिया की पेरिस-नई दिल्ली फ्लाइट में यात्रियों के खराब आचरण की दो घटनाएं प्रकाश में आई हैं. इस उड़ान में सवार एक यात्री नशे की स्थिति में शौचालय में धूम्रपान करते हुए पाया गया था. उसी उड़ान में एक अन्य यात्री ने बगल की खाली सीट पर रखे कंबल पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. उस समय बगल की सीट पर बैठी महिला यात्री शौचालय गई हुई थी. इसके बाद, डीजीसीए ने मैसर्स एयर इंडिया के प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था कि क्यों न विनियामक दायित्वों की अवहेलना के लिए उनके खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की जाए. एयर इंडिया ने 23 जनवरी 2023 को नोटिस का जवाब प्रस्तुत किया और उसकी जांच की गई. समय पर इन घटनाओं की जानकारी नहीं देने के लिए एयर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जु्र्माना लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

पाकिस्‍तान में महंगाई का संबंध भ्रष्‍टाचार या कुप्रबंधन से : पाकिस्‍तानी पत्रकार कल्‍बे अली 



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article