7.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023

दिग्विजय सिंह के बयान पर बरसी BJP : देश की सुरक्षा पर कांग्रेस रुख स्पष्ट करे, बोले रविशंकर प्रसाद

Must read


रविशंकर प्रसाद ने कहा, कांग्रेस को राष्‍ट्रीय सुरक्षा को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए

नई दिल्‍ली :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिग्विजय सिंह के उस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है जिसमें इस दिग्‍गज कांग्रेस नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे. बीजेपी प्रवक्‍ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़े मसले पर कांग्रेस को अपना रुख स्‍पष्‍ट करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि ये बहुत ही शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है, कांग्रेस पार्टी के नेताओं को इसके लिए माफी मांगना होगी. ये सबूत गैंग है जो देश को तोड़ने का काम करता है,और इन नेताओं को कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं का सपोर्ट है.इससे पहले, प्रसाद ने मंगलवार को ही कहा था कि ये दिग्विजय सिंह वही हैं, जिन्होंने बाटला हाउस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए थे. दिग्विजय  कोई सामान्य नेता नहीं है, वे 10 साल तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं महासचिव रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

रविशंकर प्रसाद ने सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय की विवादास्पद टिप्पणी को अपनी ‘निजी राय’ बताकर खारिज करने के लिए राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया और सवाल किया कि सशस्त्र बलों के प्रति अपने सम्मान की सार्वजनिक घोषणा करने में उन्हें इतना समय क्यों लगा? उन्होंने कांग्रेस से आतंकवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर भी अपना रुख स्पष्ट करने को भी कहा. उन्होंने कहा, ‘‘सवाल निजी विचार का नहीं है. सवाल प्रशिक्षण का है, सेना के प्रति सम्मान के स्तर का है.”रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘‘राहुल गांधी हजारों KM साथ चलने के बाद भी आप दिग्विजय को भारत की सेना का सम्मान करना क्यों नहीं सिखा पाए? वह भी कश्मीर के अंदर, ये बड़े शर्म की बात है.”उन्‍होंने कहा कि ये देश सेना की शहादत का सबूत नहीं मांगता, उनके बलिदान को सलाम करता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर सवाल उठाते हुए सरकार पर इस मसले पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.  जम्मू कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों को  सरकार, श्रीनगर से दिल्ली हवाई मार्ग से लाने के उसके (सीआरपीएफ के) अनुरोध पर सहमत नहीं हुई थी और पुलवामा में 2019 के एक आतंकी हमले में 40 सैनिकों को अपना बलिदान देना पड़ा था.कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के इस बयान को उनके निजी विचार बताते हुए इससे पल्‍ला झाड़ लिया है. राहुल गांधी ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो इससे सहमत नहीं. राहुल ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने जो भी कहा वह कांग्रेस का विचार नहीं है. राहुल गांधी से पहले, कांग्रेस के  वरिष्ठ नेता जयराम रमेश भी बयान को लेकर सफाई दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें-



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article