17.1 C
Delhi
Friday, February 3, 2023

बेंगलुरु : कार पर गिरा मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट का बैरीकेड, कोई हताहत नहीं 

Must read


बेंगलुरु:

बेंगलुरु में मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट के पास से गुजर रही एक कार पर बैरीकेड गिरने का मामला सामने आया है. घटना बीते शनिवार की बताई जा रही है. हालांकि इस घटना में कार में सवार किसी भी शख्स के घायल होने की कोई सूचना नहीं है.मिल रही जानकारी के अनुसार घटना महादेवपुर के पास की है. जिस कार पर मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट का बैरीकेड गिरा, उसमें चालक संतोष समेत एक और शख्स सवार था. पुलिस के अनुसार इस घटना में कार सवार किसी भी शख्स को कोई चोट नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें

सूत्रों के अनुसार रोड ब्लॉक करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला बैरीकेड कार पर गिरा था. जिस समय ये घटना हुई उस दौरान कार कार्तिक नगर से केआर पुरम की तरफ जा रही थी. हालांकि, इस घटना को लेकर मेट्रो ने अपने एक बयान में कहा कि कार ने खुद बैरीकेड में टक्कर मारी थी. 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही बेंगलुरु में मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट पर एक बड़ा हादसा हुआ था. उस दौरान कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बेंगलुरु मेट्रो हादसे का संज्ञान लिया था. उस हादसे में एक महिला और उसके दो साल के बेटे की मौत हो गई थी. दरअसल बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रों का एक खंभा गिर गया था. इस घटना में एक महिला और एक बच्ची की मौत हो गई थी. जबकि घटना में मृतक महिला का पति और एक अन्य बच्चा घायल हो गया था.

घटना बेंगलुरु में एचबीआर लेआउट के पास आउटर रिंग रोड पर सुबह करीब साढ़े 10 बजे हुई थी. “नम्मा मेट्रो” (बेंगलुरु मेट्रो) के वास्ते कंक्रीट के खंभे को खड़ा करने के लिए की गई स्टील रॉड सेंटरिंग उनके स्कूटर पर गिर गई थी. खंभे की ऊंचाई 40 फुट से ज्यादा और वजन कई टन था.

इस मामले में नागार्जुन विनिर्माण कंपनी (एनसीसी), उसके पांच अधिकारियों और बेंगलुरू मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के दो अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. एनसीसी को पहला आरोपी (ए1) बताया गया था, और उसके बाद उसके अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया था. मेट्रो के इस निर्माण कार्य का ठेका एनसीसी के पास है.

Featured Video Of The Day

अब परमवीर चक्र विजेताओं के नाम से जाने जाएंगे अंडमान-निकोबार के 21 द्वीप



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article