7.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023

पहचान छुपाकर बेंगलुरु में रह रही पाकिस्‍तानी महिला गिरफ्तार, भारतीय युवक से शादी करके आई थी भारत

Must read


प्रतीकात्‍मक फोटो

बेंगलुरु:

पुलिस ने अपनी पहचान छुपाकर और शहर में अवैध रूप से रहने के आरोप में 19 वर्षीय पाकिस्तानी महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, इकरा जीवनी नामक महिला पिछले साल भारत-नेपाल सीमा के रास्ते भारत में दाखिल हुई थी. उन्होंने कहा कि महिला की शादी उत्तर प्रदेश के 25 वर्षीय सुरक्षा गार्ड मुलायम सिंह यादव से हुई है, जिससे वह एक गेमिंग ऐप के जरिए मिली थी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों App पर मिले और प्यार हो गया और बाद में शादी करने का फैसला किया. इसके बाद वह कुछ महीने पहले नेपाल आ गई जहां उन्होंने शादी कर ली. इसके बाद यह जोड़ा भारत-नेपाल सीमा पार करके भारत आया और बिहार पहुंच गया.यादव बाद में इकरा जीवनी को बेंगलुरु ले आया, जहां वह एक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता है और दंपति ने जुन्नासंद्रा में एक मकान किराए पर लिया. 

यह भी पढ़ें

यादव ने इकरा जीवनी का नाम बदलकर रवा यादव करने के बाद उसे अपनी पत्नी बताते हुए उसका आधार कार्ड भी बनवाया और बाद में महिला ने भारतीय पासपोर्ट के लिए भी आवेदन किया. उसकी पहचान तब सामने आई जब खुफिया ब्यूरो ने इकरा जीवनी का पता लगाया, क्योंकि वह पाकिस्तान में अपने परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी, जिससे देश का खुफिया विभाग सतर्क हो गया. सूचना के आधार पर पुलिस ने दंपति के बारे में जानकारी जुटाई और उनके घर पर छापा मारा. पुलिस ने कहा कि उनसे पूछताछ की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

इकरा जीवनी को बाद में एफआरआरओ (विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय) के अधिकारियों को सौंप दिया गया, जिन्होंने बाद में उसे महिलाओं के लिए बने सरकारी आश्रय गृह में भेज दिया और मामले की आगे की जांच कर रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि इकरा के पति मुलायम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले के संबंध में विदेशी अधिनियम की प्रासंगिक धारा और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने कहा कि मकान मालिक गोविंदा रेड्डी के खिलाफ भी विदेशी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो पुलिस को अपने भवन में अवैध रूप से रह रहे विदेशी के बारे में सूचित करने में विफल रहे थे. 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

सरकार कॉलेजियम सिस्टम पर क्यों उठा रही है सवाल?



Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article