‘हमने भेजी वैक्सीन लेकिन 56% तो यूज हुईं ही नहीं’, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बोले केंद्रीय मंत्री

2


प्रतिकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Covid-19) के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पूरे देश में 28,903 नए कोरोना मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,14,38,734 हो गई. वहीं  एक केंद्रीय दल ने अपनी रिपोर्ट में महाराष्ट्र में कोविड-19 की दूसरी लहर की शुरूआत के बारे में आगाह किया है. महाराष्ट्र में बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्र सरकार ने प्रभावित राज्य को संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सख्त रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है.

यह भी पढ़ें

इसके बीच ही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया है कि केंद्र की ओर से भेजी गई सभी वैक्सीन का इस्तेमाल नहीं किया गया.

भारत में नए COVID-19 केसों में 18 प्रतिशत बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 28,903 मामले

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि 56 फीसदी वैक्सीन यूज ही नहीं की गई हैं. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘महाराष्ट्र सरकार को 12 मार्च तक 54 लाख कोरोना वैक्सीन भेजी गई थी, लेकिन उनमें से अभी तक केवल 23 लाख ही इस्तेमाल की गई हैं. 56 फीसदी वैक्सीन का अभी इस्तेमाल ही नहीं किया गया. अब शिवसेना के सांसद राज्य के लिए और ज्यादा वैक्सीन की मांग कर रहे हैं. पहले कोरोना महामारी के दौरान राज्य में कुप्रबंधन देखने को मिला और अब वैक्सीन को लेकर भी ऐसा ही हाल है.’

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों ने 45 दिनों का रिकॉर्ड तोड़ा, 87 मौतें भी दर्ज

बता दें, बुधवार को आए आंकड़े इस साल एक दिन में सामने आए यह सर्वाधिक मामले हैं. आंकड़ों के अनुसार, इससे पहले 13 दिसम्बर को 24 घंटे में वायरस के 30,254 नए मामले सामने आए थे. देश में वायरस से 188 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,59,044 हो गई. आंकड़ों के अनुसार, देश में लगातार सातवें दिन वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई और उसके साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2,34,406 हो गई ,जो कुल मामलों का 2.05 प्रतिशत है. (इनपुट भाषा से भी)

Video : कोरोना के क़हर पर बाज़ार बेख़ौफ़, मुंबई में दिख रही है बेपरवाह भीड़





Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •