मॉटिवेशन से भरी है Shraddha Kapoor की इंस्टा फीड, एक्ट्रेस से सीखे 5 बेहतरीन फिटनेस टिप्स

4


श्रद्धा कपूर को डांसिंग बहुत पसंद है, और यह कार्डियो वर्कआउट में उनका पसंदीदा तरीका है. उन्होंने कहा, “मैं अपने आप को एक कमरे में बंद कर लेती हूं, जोर से संगीत बजाती हूं और घंटों तक नृत्य करती हूं जब तक कि मेरे पैर नहीं थक जाते.” महसूस करें कि आप कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मैं अभी भी कदम उठाता हूं और इसे करती हूं.” व्यायाम के एक ऐसे रूप की जरूरत है जिसे आप नहीं करना चाहते, और करने के बाद आपको खुशी महसूस होगी?

2. वार्मअप करना जरूरी है

श्रद्धा कपूर यह स्पष्ट करती हैं कि व्यायाम करने से पहले वार्मिंग करने से चोट को रोका जा सकता है. वार्म अप का उद्देश्य चोट को रोकना है, क्योंकि यह शरीर के कोर और मांसपेशियों के तापमान को बढ़ाता है, जो ऊर्जा उत्पादन की दर को बढ़ाता है, जो तब मांसपेशियों को अनुबंधित करने में लगने वाले समय को कम करता है.  यह विशेष रूप से नृत्य जैसी कसरत के साथ महत्वपूर्ण है, जो उच्च तीव्रता हो सकती है.

3. आप कहीं भी योग कर सकते हैं

श्रद्धा कपूर यह साफ करती हैं कि जब भी आप छुट्टी पर हों, तब भी आप योग कर सकते हैं. “फिटनेस मजेदार है, इसलिए मैं कभी-कभी योग और कभी-कभी अन्य गतिविधियों को करती हूं, मैं रोजाना दो घंटे काम करती हूं, “उसने शेयर किया. अभिनेत्री अक्सर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर योग के माध्यम से अपनी गतिशीलता पर काम करने वाले वीडियो और तस्वीरें शेयर करती हैं. (आंतरिक सफाई की तकनीक), आसन (हठ योग), आराम योग (सहारा के साथ आराम), प्राणायाम और निर्देशित विश्राम / शवासन, ”उन्होंने एक इंस्टाग्राम कैप्शन में शेयर किया.

4. पिलेट्स एक फुल-बॉडी वर्कआउट के रूप में काम कर सकते हैं

श्रद्धा कपूर यह स्पष्ट करती हैं कि आपको रिजल्ट पाने के लिए तीव्र कार्डियो या भारी वजन उठाने पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है. पिलेट्स, योग के साथ, उनकी पसंद का व्यायाम है. “अगर आप इसे रोजाना करते हैं, तो आपको किसी अन्य प्रकार की कसरत की जरूरत नहीं है. यह एक पूरे शरीर के व्यायाम के रूप में पूरे शरीर को टारेगट करता है रखता है. पिलेट्स एक मजबूत कोर पर काम के लिए महान है, जो आपके शरीर को संतुलित और स्थिर रखने में मदद करता है, जिससे आप उचित मुद्रा बनाए रख सकते हैं और अपनी रीढ़ को स्थिर और सुरक्षित रख सकते हैं.

5. प्री- और पोस्ट-वर्कआउट भोजन जरूरी हैं

वर्कआउट के साथ आपका प्री और पोस्ट भोजन भी काफी मायने रखता है.”मैं अपने वर्कआउट से डेढ़ घंटे पहले खाने की कोशिश करती हूं और जो भी मुझे लगता है लेकिन मुख्य रूप से कुछ ऐसा खाना जो मुझे एनर्जी देगा.” आसानी से पचने योग्य कार्बोहाइड्रेट, जैसे दलिया, केला और दही आमतौर पर आदर्श होते हैं.” और कसरत के बाद, मैं जितना हो सके उतना प्रोटीन और सब्जियां खाने की कोशिश करती हूं,”. कसरत के बाद के पोषक तत्व मांसपेशियों के ग्लाइकोजन को फिर से भरने के लिए जरूरी हैं, और नए मांसपेशी ऊतक की मरम्मत और निर्माण के लिए प्रोटीन संश्लेषण को प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.





Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •