”मैं माफी मांगता हूं” : मुंबई के अस्‍पताल में आग से हुई मौतों पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे

4


महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, जो भी जिम्‍मेदार होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी

खास बातें

  • सीएम ने प्रभावित के परिजनों को 5-5 लाख देने का किया ऐलान
  • कहा, आग मॉल की दुकान में लगी, वहां से अस्‍पताल तक पहुंची
  • घटना के लिए जिम्‍मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा

मुंंबई:

महाराष्‍ट्र के महानगर मुंबई के एक कोविड अस्पताल में लगी आग से प्रभावित लोगों के परिवार को महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने 5-5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है. मुख्‍यमंत्री ने आग लगने के कारण हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से माफी मांगी है. सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के वक्‍त इस अस्‍पताल को परमिशन दी गई थी और 31 मार्च को इसकी इजाजत खत्‍म होने वाली थी  लेकिन इससे पहले ही यह भीषण हादसा हो गया. उन्‍होंने बताया कि आग इस कोविड अस्‍पताल में नहीं बल्कि मॉल की एक दुकान में लगी जहां से फैलते हुए यह अस्‍पताल तक पहुंच गई. उन्‍होंने कहा कि घटना को लेकर जो भी जिम्‍मेदार होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें

दिल्ली पुलिस के जवान ने ‘स्पाइडरमैन’ की तरह तीसरी मंजिल पर की चढ़ाई, आग से 3 की जिंदगी बचाई ! 

गौरतलब है कि मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में गुरुवार रात को आग लगी थी. इस मॉल की तीसरी मंजिल पर अस्पताल भी है. अस्पताल में 70 से ज्यादा कोविड संक्रमित भी भर्ती थे. अब तक 10 शव निकाले जा चुके हैं. अस्पताल से पहले 2 लोगों के शव निकले, जिस पर अस्पताल प्रशासन ने कहा कि इनकी मौत पहले ही कोरोना के चलते हो चुकी थी. आग के चलते ये घटना नहीं घटी है. इसके बाद 4 शव और निकाले गए हैं, जिन पर अभी भी सवाल है.  यह घटना तब घटी है जब महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार को यहां 5,504 नए मामले सामने आए थे.

मुंबई: NCB की ओर एक बड़ी गिरफ्तारी, बड़े ड्रग तस्कर का बेटा शादाब बटाटा अरेस्ट

रात में करीब 12:30 बजे आग लगने पर 70 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को ड्रीम्स मॉल स्थित सनराइज अस्पताल से बाहर निकाला गया. अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए करीब 22 दमकल गाड़ियों को अस्पताल पहुंचाया गया. घटना का कारण अभी तक पता नहीं चला है.इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुंबई के एक मॉल में स्थित अस्पताल में आग लगने की घटना से हुए जान व माल के नुकसान पर शुक्रवार को दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘मुंबई के एक अस्पताल में आग लगने की घटना में लोगों मौत से बहुत दुख हुआ. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” (एजेंसी से भी इनपुट)



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •