मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी लाने की तैयारी, बांदा जेल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

0


माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

लखनऊ:

माफिया सरगना मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश लाने के लिए 100 पुलिस वालों की टीम बांदा से रोपड़ रवाना होगी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपेगी. करीब दो साल से मुख्तार को पंजाब पुलिस वहां के एक रंगदारी मांगने के मामले में यूपी से पंजाब ले गई थी, तब से मुख्तार सेहत खराब होने के नाम पर पंजाब जेल में बंद है. इस मामले में लंबे समय से यूपी और पंजाब सरकार के बीच तनातनी चल रही है. इस बीच यूपी सरकार मुख्तार अंसारी को पंजाब से 13 बार लाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुई.

यह भी पढ़ें

यूपी सरकार का कहना है कि मुख्तार पर यूपी के कई जिलों में बहुत सारे केस चल रहे हैं, जिनकी सुनवाई के लिए उनका यूपी जेल में होना बहुत जरूरी है. लेकिन कहते हैं कि मुख्तार को डर है कि यूपी आने पर पुलिस उसे मार सकती है, इसलिए वो यूपी नहीं आना चाहता है. मुख्तार के करीबी लोगों का तर्क है कि जब इस तरह के मामलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हो सकती है, फिर यूपी सरकार किस मकसद से उन्हें यहां लाना चाहती है. मुख्तार को रोपड़ से यूपी के बांदा जेल में शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए बांदा जेल में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. जेल में मुख्तार को अलग बैरेक में रखा जाएगा, जिसपे विशेष सिक्योरिटी तैनात होगी.

बांदा जेल की सुरक्षा का जायजा लेने रविवार को बांदा के डीएम और आईजी जेल पहुंचे. चित्रकूट के आईजी के. सत्यनारायण ने इसके बारे में जानकारी दी. उनका कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर बांदा जेल में बंद हर कैदी की स्क्रीनिंग की जा रही है, और मुख्तार के आने के बाद जेल आने वाले हर शख्स की कड़ी जांच की जाएगी. यही नहीं बांदा के आसपास के सभी जिलों में बाहर से आकर होटलों में रुकने वालों की भी जांच होगी.



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •