त्योहारों के मौसम में 4 बजे तक ही दुकानों को खुला रखने की अनुमति से दुकानदार नाराज़ हैं

मुंबई:

Mumbai Unlock: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के वजह से मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगी पाबंदियों (Maharashtra Lockdown) में अब छूट देने की बात की जा रही है. आने वाले एक से दो दिनों में तमाम रियायतें देने की तैयारी राज्य सरकार की ओर से की जा रही है. पिछली कैबिनेट बैठक में इसे लेकर चर्चा भी की गई है और आने वाले दो दिनों में नरई रियायतों का ऐलान किया जाएगा. कैबिनेट की बैठक में हुई चर्चा के अनुसार सोमवार से शुक्रवार 4 बजे तक शुरू दुकानों को ज़्यादा समय तक शुरू रखने की अनुमति होगी. कुछ नियमों के साथ मॉल को खोला जा सकेगा. बाज़ार, स्टैंड अलोन शॉप्स के लिए भी नियम बनाए जाएंगे. दोनों वैक्सीन ले चुके लोगों के लिए लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति पर भी विचार किया जा रहा है. हालांकि मुंबई, पुणे में स्कूल बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें

केरल : लगातार छह दिन से दर्ज हो रहे हैं कोरोना वायरस के 20 हजार से ज्यादा नए मामले

मुंबई के पालक मंत्री असलम शेख ने कहा, ”चाहे मॉल हों, स्टैंड अलोन दुकानें हों, होटल हों.. वहां कर्मचारियों और मालिक को दोनों डोज़ लेना चाहिए. साथ ही मॉल में भी डोज़ पूरे होने वालों को एंट्री मिलनी चाहिए और जिनका नहीं हुआ है, उनके लिए जगह पर एंटीजन टेस्ट किया जाना चाहिए. ट्रेन में यह देखना होगा कि किसका काम कितना जरूरी है.”

त्योहारों के मौसम में 4 बजे तक ही दुकानों को खुला रखने की अनुमति से दुकानदार नाराज़ हैं और उनका कहना है कि अगर 2 दिन में फैसला नहीं होता है, तो दुकानदार नियमों का उल्लंघन कर दुकान खुला रखेंगे.

Covid-19: भारत में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार चिंता का कारण, NDTV से बोले AIIMS प्रमुख

FRTWA के अध्यक्ष वीरेन शाह कहते हैं, ‘दुकानों को हम अभी रोक नहीं सकते हैं. अगर इसपर आज या कल तक ऑर्डर नहीं आता है तो बुधवार से दुकानदार अपने आप दुकानों को 8 बजे तक खोल देंगे, इसकी कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेगा.

महाराष्ट्र में 1 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज़ ले लिये हैं. ऐसे कई लोग हैं जिनके हर रोज़ घंटों बर्बाद होते हैं क्योंकि उन्हें ट्रेन से जाने की अनुमति नहीं है. ऐसे में अगर इसकी अनुमति मिलती है तो सड़क पर भी ट्रैफिक से निजात मिल सकती है.

कोरोना वायरस: इन लक्षणों को बिल्कुल न करें नजरअंदाज



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here