मध्‍य प्रदेश : भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से नाइट कर्फ्यू , अन्‍य आठ शहरों में 10 बजे बंद होंगे मार्केट

1


भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जाएगा (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • मध्‍य प्रदेश में सोमवार को आए कोरोना के 797 नए केस
  • मध्‍य प्रदेश में होली पर नहीं होंगे सामूहिक आयोजन
  • हालांकि व्यक्तिगत आयोजनों पर नहीं होगी रोक

भोपाल:

Madhya Pradesh Corona cases update: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते नए मामलों (New corona cases in Madhya Pradesh) के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को निर्णय लिया है कि भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा और आठ अन्य शहरों में रात्रि 10 बजे बाजार बंद होंगे. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यहां कोविड-19 की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि भोपाल एवं इंदौर सहित जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल एवं खरगोन में रात्रि 10 बजे दुकानें बंद होंगी. इन जिलों में कोरोना के अधिक मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें

भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 24,492 मामले

अधिकारी ने बताया, ‘‘इंदौर एवं भोपाल में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगेगा.”उन्होंने कहा कि होली पर सामूहिक आयोजन नहीं होंगे. लेकिन व्यक्तिगत आयोजनों पर रोक नहीं होगी.अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी और वे एक हफ्ता पृथक-वास में भी रहेंगे.मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 797 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,69,391 तक पहुंच गयी, जिनमें से अब तक 3,890 लोगों की मौत हो चुकी है.

नागपुर में एक सप्ताह के लिए लगा लॉकडाउन, पहले दिन 1200 लोगों पर जुर्माना

भारत में कोरोना के केसों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 24,492 नए कोरोना मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले 1.14 करोड़ हो गए हैं. इस दौरान यानी बीते 24 घंटे में 131 लोगों की मौत हुई है. देश में अब तक 1,58,856 लोगों की जान वायरस की वजह से जा चुकी है.पिछले 24 घंटे में देश में 20,191 मरीज ठीक हुए. अब तक 1,10,27,543 लोग कोरोनावायरस को मात देने में सफल रहे हैं, जिससे रिकवरी रेट 96.64 प्रतिशत पर है. दैनिक आधार पर, नए मामलों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से एक्टिव केस बढ़ गए हैं. देश में कोरोनावायरस के एक्टिव केस 2,23,432 हैं 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •