दिल्ली MCD के पांच वार्डों के उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे

7


प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली MCD के पांच वार्डों के उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे. राजधानी दिल्ली में अगले साल एमसीडी चुनाव होने हैं, ऐसे में पांच वार्डों में हो रहे इन उपचुनावों को अगले साल होने वाले MCD चुनावों के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है.  28 फरवरी को 327 पोलिंग स्टेशन पर हुए मतदान में कुल 26 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं.  एमसीडी की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में से 3 सीट पूर्वी दिल्ली नगर निगम की है और 2 सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम की हैं. 

यह भी पढ़ें

क्यों हुए उपचुनाव

बीते साल हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान AAP के 3 पार्षदों ने विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की, इसके अलावा एक निर्दलीय पार्षद ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा और विधायक बन गए. इसके बाद 4 वार्डों की सीट खाली हो गई. वहीं शालीमार बाग वार्ड की BJP पार्षद रेणु जाजू के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी.

इन उप चुनावों को अगले साल होने वाले दिल्ली एमसीडी के चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस तीनों मुख्य पार्टियों ने चुनाव प्रचार के दौरान काफी दमखम दिखाया. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तो खुद अपने उम्मीदवारों के लिए रोड शो करते नजर आए थे. ऐसे में आम आदमी पार्टी के सामने चुनौती चारों वार्डों को फिर से जीतने के साथ-साथ बीजेपी के वार्ड को भी हथियाने की रहेगी.



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •