जया बच्चन पहुंची बंगाल, बाबुल सुप्रियो के खिलाफ TMC के इस प्रत्याशी के लिए करेंगी प्रचार

0


राज्यसभा सांसद Jaya Bachchan बंगाली हैं और जबलपुर से ताल्लुक रखती हैं

कोलकाता:

West Bengal Assembly Election :पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की कड़ी चुनौती का सामना कर रही तृणमूल कांग्रेस को एक बेहद चर्चित बंगाली शख्सियत का साथ मिला है. दरअसल, प्रख्यात कलाकार और सपा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) बंगाल में टीएमसी के लिए चुनाव प्रचार में उतरेंगी. स्टार कंपेनर जया बच्चन की मौजूदगी तृणमूल कांग्रेस के लोकप्रिय स्लोगन “बांग्ला निजेर मायेकेय चाये” यानी बंगाल को चाहिए अपनी बेटी की मुहिम को मजबूती देगी. मशहूर गायक बाबुल सुप्रियो दो बार से सांसद हैं और मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी हैं.

यह भी पढ़ें

जबलपुर में रहने वाले बंगाल परिवार से ताल्लुक रखने वालीं जया बच्चन की शादी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से हुई है. अमिताभ को अक्सर बांग्लार जमाई यानी बंगाल का दामाद कहा जाता है. जया बच्चन रविवार देर रात कोलकाता पहुंचीं और वे तीन बार के टॉलीगंज विधायक अरूप बिस्वास के लिए प्रचार करेंगी, जो बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के खिलाफ मैदान में हैं.

टॉलींगज को कोलकाता का सिनेमा डिस्ट्रिक्ट कहा जाता है और उसे टॉलीवुड भी कहा जाता है, जहां फिल्मों की शूटिंग भी होती है. तेजतर्रार जया बच्चन की मौजूदगी टीएमसी को बीजेपी की चुनावी मशीनरी का मुकाबला करने में मदद मिलेगी. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही गैर बीजेपी दलों को एकसाथ मिलकर उसका मुकाबला करने का आह्वान कर चुकी हैं. हालांकि ममता बनर्जी की इस अपील का ज्यादा असर नहीं पड़ा है, क्योंकि इन दलों के आपसी मतभेद नहीं सुलझ पाए. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी ऐसा देखा गया था.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए दो चऱणों का मतदान हो चुका है. जबकि अभी छह और चऱणों का मतदान होना बाकी है. बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर के बीच लेफ्ट-कांग्रेस और इंडियन सेकुलर फ्रंट के अब्बास सिद्दीकी मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में जुटे हैं.



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •