चलती ट्रेन से गिरा बुज़ुर्ग, तो पुलिसकर्मी ने ऐसे बचाई जान, रेलमंत्री पीयूष गोयल बोले – ‘गर्व है’ – देखें Video

1


चलती ट्रेन से गिरा बुज़ुर्ग, तो पुलिसकर्मी ने ऐसे बचाई जान, रेलमंत्री ने दिया ऐसा रिएक्शन – देखें Video

राजस्थान (Rajasthan) में एक सुरक्षाकर्मी ने ड्यूटी के आह्वान से परे जाकर एक रेलवे स्टेशन पर एक बुजुर्ग व्यक्ति की जान (Cop Saves Man From Falling Under Train) बचाई. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया, जहां ऑन-ड्यूटी सिपाही ने चलती ट्रेन से गिरे एक बुजुर्ग को बचाया. पीयूष गोयल ने हिन्दी में लिखा, ‘राजस्थान के सवाई माधोपुर स्टेशन पर एक बुजुर्ग यात्री को ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रेन की चपेट में आने से बचाया गया. अपने सुरक्षाकर्मियों पर हमें गर्व है, जो पूरे सेवाभाव के साथ अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं.’

यह भी पढ़ें

देखें Video:

क्लिप में, पुलिस वाले को एक चलती ट्रेन के बगल में प्लेटफार्म पर चलते देखा जाता है, और फिर वह अचानक भागने लगता है. कुछ सेकंड बाद, एक बुजुर्ग व्यक्ति को ट्रेन में एक खिड़की से चिपके हुए देखा जा सकता है, यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि वह पहियों के नीचे न आ जाए. बुजुर्ग अपनी ग्रिप खो देता है और प्लेटफॉर्म पर गिर जाता है. उसके पैर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के खाली हिस्से में फंस जाते हैं. पुलिसकर्मी तुरंत भागता हुआ आता है और उसको प्लेटफॉर्म में खींच लेता है.

पुलिसकर्मी की त्वरित और समय पर कार्रवाई किसी का ध्यान नहीं गया. जैसे ही श्री गोयल ने वीरतापूर्ण कार्य का वीडियो डाला, यह ट्विटर पर वायरल हो गया. क्लिप को लगभग 6,500 लाइक्स मिले हैं, और सोमवार दोपहर तक 888 बार रीट्वीट किया गया. 

कई लोगों ने उनकी तारीफ की और कहा कि ‘ऐसे कार्यों के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मान मिलना चाहिए.’

पिछले साल सितंबर में, सरकार की पॉलिसी थिंकटैंक NITI Aayog ने भारतीय रेलवे से सभी उपनगरीय ट्रेनों में स्वचालित दरवाजे लगाने के लिए कहा था, जिसमें मुंबई की बारहमासी भीड़ वाली ट्रेनें भी शामिल थीं. यह विचार था कि अधिक भीड़ के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की जांच करें क्योंकि दरवाजे आमतौर पर खुले होते हैं.





Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •