कोरोना: इलाज के खातिर AIIMS आने वालों के लिए बुरी खबर, रूटीन वॉक-इन ओपीडी बंद करने का फैसला

0


(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) की और लहर के बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए बुरी खबर है. एम्स अस्तपाल ने कोरोना के नए मामलों में आई तेजी को देखते हुए गुरुवार से आउट-पेशेंट (अस्‍पताल में इलाज के लिए आने वाले रोगी, जिन्हें रात में वहां रुकना नहीं होता है) के लिए रजिस्ट्रेशन को बंद करने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें

एम्स के इस फैसले से स्पेशल क्लीनिक समेत रूटीन वॉक-इन ओपीडी रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएगा. केवल पहले से अप्वाइंटमेट लेने वालों को ही अनुमति होगी. एम्स प्रशासन ने कहा है कि यह निर्णय “कोरोना महामारी के कम्युनिटी स्प्रेड की संभावना को कम करने की आवश्यकता को देखते हुए लिया गया है.”

दिल्‍ली में कोरोनावायरस के नए मामलों में लगातार तेजी जारी है. मंगलवार को दिल्ली में 5 हजार से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए. 27 नवंबर के बाद यह पहली बार है जब एक दिन में राजधानी में 5000 से ज्यादा मामले रिपोर्ट हुए हैं. इससे पहले, 27 नवंबर को 5482 मामले दर्ज हुए थे. वहीं, पिछले 24 घंटे में 17 और मरीजों की मौत हुई है. 

कोरोना मामलों में उछाल को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आज से 30 अप्रैल तक शहर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. इस दौरान, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. 



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •