इंदौर पुलिस ने पांच तस्करों को गिरफ्तार किया, 70 करोड़ की ड्रग्स बरामद

3


इंदौर पुलिस ने 70 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी है और पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है.

भोपाल:

इंदौर पुलिस (Indore Police) और क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन प्रहार के तहत ड्रग माफिया (Drug Mafia) के खिलाफ प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो प्रदेशों के पांच ड्रग तस्करों (Drug Smugglers) को पकड़ा है. पुलिस ने कुल 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स, मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथांफेटामाइन बरामद की है. 

         

पुलिस और क्राइम ब्रांच ने पांच तस्करों को गिरफ्त में लेकर 70 करोड़ रुपये की एमडीएमए ड्रग्स जब्त कर दो चार पहिया वाहनों सहित 13 लाख रुपये नकद भी जब्त किए हैं. पुलिस के आला अधिकारियों सहित कुल 14 लोगों की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने मध्यप्रदेश के तीन और तेलंगाना के दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.  

        

एडीजी योगेश देशमुख ने बताया कि तस्कर ड्रग्स को साउथ अफ्रीका भेजने की फिराक में थे. उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि ड्रग की सबसे बड़ी डील इंदौर में होने वाली है. सूचना पर क्राइम ब्रांच ने अलग-अलग टीमें बनाकर मौके पर दबिश दी, जहां ड्रग डीलर्स के बीच ड्रग का सौदा हो रहा था. पुलिस ने मौके से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया. इंदौर निवासी आरोपियों को हैदराबाद से ड्रग की डिलिवरी देने के लिए तस्कर आए थे. आईजी हरिनारायणचारी मिश्र के नेतृत्व में इंदौर क्राइम ब्रांच ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

यह भी पढ़ें

Newsbeep

     

आरोपियों में हैदराबाद का दवा कारखाना संचालक और इंदौर के टैंट व्यवसायी शामिल हैं. पुलिस का दावा है कि ड्रग की खेप साउथ अफ्रीका भेजी जा रही थी. आरोपियों के तार अंतरराष्ट्रीय तस्कर और अंडरवर्ल्ड से जुड़े होने का अंदेशा है.





Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •