‘असम को नागपुर से चलाना चाहती है BJP’, तिनसुकिया की चुनावी रैली में बरसे राहुल गांधी

3


असम में बोले राहुल गांधी, ‘लोगों को बांटने के लिए नफरत फैलाती है भाजपा’

उन्होंने आगे कहा कि हम असम को असम से चलवाना चहाते हैं. जनता से वादा करते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस स्थानीय लोगों की इच्छा के अनुसार काम करेगी. विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी असम के तिनसुकिया जिले में जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि असम के लोगों के मुताबिक हमारे मुख्यमंत्री काम करेंगे और उनका नागपुर से कोई लेना-देना नहीं रहेगा. 

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता ने डिब्रूगढ़ के लाहोवाल में एक कॉलेज में छात्रों के साथ बातचीत शुरू की. इसके बाद डिब्रूगढ़ में डिनजॉय टी एस्टेट में चाय बागान श्रमिकों के साथ बातचीत की. साथ ही साथ आपको बता दें कि दो दिन के दौरे पर असम आए राहुल गांधी का राज्य में चुनाव के लिए शनिवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम है.

कोरोना मामले में राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना, कहा-अनियमित लॉकडाउन के कारण..

इससे  पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने डिब्रूगढ़ जिले में यहां कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी असम में सत्ता में आती है तो वह सुनिश्चित करेगी कि राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू न हो. गांधी ने कहा कि कोई भी धर्म दुश्मनी नहीं सिखाता है. बीजेपी पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी “लोगों को बांटने के लिए नफरत फैला” रही है.

उन्होंने कहा, “भाजपा ने समाज को बांटने के लिए नफरत का इस्तेमाल किया. इससे फर्क नहीं पड़ता कि वे नफरत फैलाने के लिए कहां तक जाते हैं पर कांग्रेस प्यार और सौहार्द्र बढ़ाएगी.”राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का अप्रत्यक्ष तौर पर जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “नागपुर में एक ताकत देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है” लेकिन युवाओं को प्यार और विश्वास से इस कोशिश को रोकना होगा क्योंकि वे देश का भविष्य हैं.

इन पांच राज्यों में होने हैं चुनाव

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इन चार राज्यों व केंद्र शासित पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच अलग-अलग चरणों में मतदान संपन्न होगा. मतों की गिनती दो मई को होगी. चुनावी तिथियों की घोषणा के साथ ही सभी चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई.

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में जबकि असम में तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा. तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा.

Video : असम चुनाव : दो दिनों के दौरे पर राहुल गांधी, चाय स्टेट कार्यकर्ताओं को भी किया संबोधित



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •