अखिलेश यादव का CM योगी पर तंज, ‘लाल टोपी दिखे तो भड़क जाते हैं मुख्यमंत्री’

4


अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘महापंचायत में मुझे लाठी भेंट की गई है. हम और जयंत (चौधरी) यह जानते हैं कि लाठी कब, और कहां पर चलानी है.” किसान महापंचायत का आयोजन सपा और रालोद की ओर से संयुक्त रूप से किया गया था. मंच पर यादव के साथ रालोद उपाध्यक्ष एवं मथुरा से पूर्व सांसद जयंत चौधरी भी मौजूद थे. किसान महापंचायत के मंच से दोनों नेताओं ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना : दूसरों पर आरोप लगाने वाले खुद ‘संघीकेट’ से संचालित

किसानों से संवाद स्थापित करते हुए सपा मुखिया ने कहा, ‘‘भाजपा की सरकार ने नोटबंदी की थी, उससे क्या कालाधन वापस आया? इसी प्रकार जबरिया जीएसटी कानून लागू किया, इससे कौन सा कारोबार बढ़ गया?” उन्होंने सरकार पर जनता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाया, लेकिन भाजपा सरकार ने अपनी दोनों आंखें और कान बंद कर रखे हैं. उसे किसानों का दर्द सुनाई नहीं दे रहा. वादे के मुताबिक क्या किसानों की आय दोगुनी हुई है? उल्टे, इस सरकार ने डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतें बढ़ा दी हैं, जिससे आम आदमी हलकान है.”

मुरादाबाद में अखिलेश यादव के खिलाफ FIR, पूर्व सीएम बोले- ये हारती हुई बीजेपी की हताशा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘हमारे मुख्यमंत्री कहने को तो योगी हैं, लेकिन योगी वही होता है, जो दूसरों का दुख अपना समझे, लेकिन वे दूसरों का दुख तो समझते नहीं, उल्टे लाल टोपी दिखे तो भड़क जाते हैं.” यादव ने कहा कि हमें नहीं पता कि लाल रंग देखकर कोई क्यों भड़क रहा है? अखिलेश ने कहा कि भाजपा साजिश रचने वाली पार्टी है. इसने हमें बांटकर सत्ता पाई है, लेकिन अब किसान एकजुट हो गया है. 2022 में वह भाजपा को सबक सिखाने के लिए सत्ता से जरूर हटाएगा.

किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे, KMP एक्सप्रेसवे पर 5 घंटे की नाकेबंदी- जानें, 10 अहम बातें

रालोद उपाध्यक्ष चौधरी ने किसानों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार के लोग किसानों को अपमानित कर रहे हैं. यह सरकार घमंड में डूबी है. इसका घमंड तोड़ना होगा.” मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कहने को तो वह फकीर हैं, लेकिन ऐशोआराम की जिंदगी काट रहे हैं.

VIDEO: NDTV से बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव – हम किसानों की लड़ाई आखिर तक लड़ेंगे

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

  •  
  •  
  •  
  •  
  •